Wednesday, January 23, 2013

राजनाथ के सिर में कंटों भरा ताज

राजनाथ के  सिर में कंटों भरा ताज 

गडकरी जी के इस्तीफे (दबाव के कारण ) के  साथ ही सभी  प्रमुख भाजपा नेताओं ने राजनाथ सिंह के सिर पर काँटों भरा ताज पहनाने में अपनी सहमति दे दी /. आर एस एस  ने भी सहमति प्रदान कर दिया / . अब इस  काँटों भरा ताज पह्ने उन्हें 2014 का  लोकसभा तथा कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव का सामना करना होगा और सठीक मुददों को लेकर जनता के पास जाना होगा तभी नैया पार लगेगी /.

 एक तरफ कर्णाटक में आज  भी  दो मंत्रियों ने इस्तीफा देकर  येदुरप्पा के पास चले गएँ हैं /. बहुत बड़ा खतरा कर्णाटक में उभर कर  आया है /. अब देखना यह है की राजनाथ जी कर्णाटक  में आये इस भूचाल को  किस तरह सम्हालते हैं /. अडवाणी जी की प्रबल इच्छा थी की  वे सुषमा जी को अध्यक्ष के रूप में देखें , पर यह हो न सका / लेकीन उनका किसी और का  नाम आगे करने  वाला पैंतरा काम आ गया / दिल्ली न सही पर दिल्ली के पास गाजिआबाद (उप ) से ही सही /.  यहाँ पर भी उन्हें सबको साथ लेकर चलना है /.




आने वाले समय में छत्तीसगढ़ ,  मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है /.उधर तेलेंगना राज्य बन्ने जा  है /. वहां पर भी कसरत करनी पड़ेगी /. कुल मिलाकर राहें कठीन है /. खासकर अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश में तो जीरो से शुरू करना पड़ेगा /. खैर जो भी होगा सोचते हैं अच्छा ही होगा /. राजनाथ जी को बधाई एवम शुभकामनाएं /.

No comments:

Post a Comment